750 90

5 best make money survey site that actually pays in hindi

5 best survey site that actually pays in hindi


Make money survey



Online survey में प्रश्नावली (questionaire ) होती हैं, जिन्हे आपको पूरा करना होता है यानि आपको उन प्रश्नों के उत्तर answer देने होते हैं, आपको answer देने के लिए
Option पर tick करना होता है।
ये survey companies के द्वारा लोगो की अपने प्रोडक्ट के प्रति क्या राय है यह जानने के लिए सर्वे किए जाते हैं।
ये कंपनियां उन survey के बदले पैसे भी देती है।
जिन्हे paid survey कहा जाता है।

Earn money online genuiue in hindi


     एक और महत्वपूर्ण जान का री की सभी online survey website सही नहीं होती है फ्रॉड भी होती हैं जो आपसे सिर्फ सर्वे करवा लेंगी । लेकिन आपको उसके पैसे नहीं देगी । ऐसी website सिर्फ लोगो को पैसे कमाने के नाम पर बेवकूफ बनाती हैं।
 हम आपको कुछ genuiue survey site बताएंगे जिससे आप पैसे कमा सकते हो।


    यहां पर में जो भी सर्वे वेबसाइट बताऊंगी वो real हैं और इससे मैंने काफी earning की है । तो आप अगर आप इन website पर survey पूरे करते हो ।तो आपको पैसे मिलेंगे ।


1. The panal station -


      No 1 survey site जिससे आप सर्वे fill करके आसानी से ऑनलाइन पैसे कमा सकते हो। सबसे पहले आपको इस वेबसाइट पर रजिस्टर्ड registred होना होगा ।उसमें आपको कुछ detail fill करनी होगी ।जैसे कि आपका name, age, date of birth , city आदि। ये deatil भरने के बाद आपको वहा रेफरल referral code डालना होगा -

 referral code D1A1A45D43699076A4E4955654B30D70  starting bonus of 500 points.



☝️इस code को आपको आप यहां से copy करके वहा paste करिए ।


यदि आप इस code को यहां copy करके वहा paste करते है तो आपको 500 point मिलेंगे ।

यदि आपके पास कोई और referral code है तो आप यहां पर वह कोड डाल सकते है  जिससे आपको bonus point मिलेंगे।
उसके बाद आप उस website पर रजिस्टर्ड हो जाओगे ।


2. zippy opinion -


 दूसरे नंबर पर है zippy opinion ये सर्वे साइट भी भरोसेमंद है। अगर आप यहां पर survey complate करते है तो आपको पैसे जरुर मिलेंगे । यहां पर आप regeistred होते है तो आपको joining bouns भी मिलता है ।आप यहां पर प्रोफ़ाइल complete करते है, तो उसके पैसे भी आपको यहा मिलते है।
यहां पर सर्वे करके जो points कमा होते है ।आप उनको flipkart  ,amazon vochers में रिडीम कर  सकते हो।



https://members.avidestal.com/panelistnw.html#/sign-in/eyJpdiI6ImdZeUdxN1JFYXYwTUhQMW9CSUR5eHc9PSIsInZhbHVlIjoidWhaWnIxMTBxd25leHdOaEN1cnF1Zz09IiwibWFjIjoiNGVjOTI5NjU1YzFmMDNjMzJlM2E4MTFhZWNhOWYwZjVjZTc3NWZiNmQwMDNkMjUwNDc0YjY2MTg2Y2YyMDQyNCJ9?s=BEAUTYTIPS41

☝️इस लिंक को आप यहां से कॉपी करके google पर पेस्ट करे ।
आप उस वेबसाइट पर पहुंच जाओगे। फिर अपना account create करिए।


3. Telly pulse-


Telly pulse survey साइट भी बिलकुलgenuiue है ।
यहां पर पहले आपको अपनी प्रोफाइल complete करनी होगी ।जिससे आपको ज्यादा सर्वे मिलने के chance होते  है। आप यहां अपने points को filpkart vochers ,book my show  में redeem कर सकते हो।


4. Rakuten Insight survey -


 Rakuten insight survey भी बहुत अच्छी survey site है, इसमें आपको सर्वे आपकी प्रोफाइल के अनुसार आते है।और आप यहां सबसे खास बात यह है कि इस वेबसाईट पर जो सर्वे आते हैं । जितने points के होते है इतने ही पैसे होते है । यानि points=rs  । आप यहां अपने points को patym, amazon voucher ,flipkart voucher में redeem करवा सकते हो।


5. Paidview point-


 ये भी एक अच्छी survey site है , यहां पर आपकी profile ले related survey आते है , अगर आप उनको कंप्लीट करते है, तो आपको पॉइंट्स मिलते है , जिन्हे आप redeem कर सकते हो।

यहां पर आपको जो भी survey website बताई जा रही है , वो सभी genuiue है । अगर आपको सर्वे करके पैसे कमाना चाहते हैं तो आप इन website पर कमा सकते हो। इन website से मैंने सर्वे करके पैसे कमाए है ।

 आपको हमारा blog कैसा लगा आप कमेंट करके हमें जरूर बताएं।

अगर आपका कोई प्रश्न है तो आप हमें पूछ सकते हो।


No comments:

Post a Comment

Thanks for visiting my blog...

आईपीएल से पैसे कैसे कमाएं 2023: आईपीएल मैच देखकर घर बैठे पैसे कमाने के लिए बेहतरीन ऐप्स

आजकल आईपीएल IPL जैसे क्रिकेट टूर्नामेंट का बहुत ही बड़ा प्रचलन है। इस टूर्नामेंट के मैच देखने के बहुत से फैंस होते हैं, जो घर बैठे भी इ...