750 90

Earn money online genuine in hindi

Online earning ke 6 genuine tarike



Earn money online

Internet पर पैसे कमाने के बहुत से कई तरीके हैं,और सभी लोग कुछ एक्स्ट्रा कमाना earn करना चाहते है, full time job के साथ कुछ अलग से भी कमाना चाहते है । और आज की बढ़ती मेहगाई को देखते हुए जरूरी है, इंटरनेट पर ऑनलाइन earning के बहुत से तरीके मौजूद है । लेकिन सभी तरीके genuie नहीं होते । और कुछ fack भी होते है । जिससे सिर्फ हमारा time बेकार जाता है। हम आपको कुछ genuiue तरीके बताएंगे जिससे आप अच्छे से कमा सकोगे । 

ऑनलाइन पैसा कमाने के 6 तरीके

YouTube

youtube ऑनलाइन पैसे  कमाने  के लिए बेहतरीन विकल्प है।और ये  Genuine तरीके  में अगर कोई काम सबसे आसान और रोचक है तो वो है youtube ।
यूट्यूब पर हम वीडियो channal बनाए। उस पर आप वीडियो बनाकर  उन्हें अपलोड कर सकते हैं।आप वीडियो कोई भी बना सकते जिसमें आपकी रुचि हो ।recipe ,teaching, fuuny video या टेक्नोलॉजी से संबधित हो।जिसमे की इन दिनों vblog और टेक्नोलॉजी ,हेल्थ बहुत जोरो पर है  , youtube  से कमाना पहले बहुत आसान था लेकिन अब यूट्यूब के कुछ rules है । जिन्हे आपको फॉलो करना होगा।youtube में थोडा धेर्य  रखना जरुर पढता है, लेकिन online कमाई में इससे बेहतर कोई विकल्प मुझे नहीं लगता है कि इससे बेहतर कुछ और है।youtube से अगर आपको earn करना है तो आपको थोड़ी मेहनत ककरने के साथ आपको अपना समय भी देना होगा।

Facebook

Facebook फेसबुक से भी पैसे कमा सकते हैं। फेसबुक पर आप पेज बना कर जिसमे बहुत लोग जुड़े है ,तो भी आप किसी प्रोडक्ट का ad कर मनी earn कर सकते है ।
अगर हमारे पास  हमारा खुद का facebook का कोइ ऐसा  पेज है, जिसमे बहुत लोग जुड़े है तो आप एफिलिएट मार्केटिंग affilliate marketing करके आप अच्छी earning कर सकते है।इसके लिए आपके पेज पर followers होने चाहिए। 
दूसरा तरीका आप facebook पर ग्रुप बनाकर उसमें बहुत सारे  user को जोड़ कर भी प्रोडक्ट को सेल sell , प्रोडक्ट की मार्केटिंग कर सकते है ।और पैसे कमा सकते है।
यदि आपके पास फेसबुक के ऐसे page या group है जिसमें आपके 10000 members/ like है, तो आप किसी brand, picture ads, video ads को पेज पर share करके direct paid promation कर सकते हैं। अगर आपके million likes में है ,तो एडवरटाइजर खुद आपसे contact करेंगे।

Survey 

आप online survey करके भी पैसे कमा सकते हैं।
 बहुत सी International Company होती है, जो Product के बारे में लोग क्या राय रखते है ? उन्हें Product में क्या पसंद है ? इस्तेमाल के बाद Product कैसा रहा ?इन चीजों को जानने के लिए कंपनिया Online Survey Sites से Contact करती है जिसके बाद अपने Product का सर्वे करवाती है बदले में Survey करवाने के पैसे भी देती है।
ये जाने के लिए लोगो से सर्वे करते है। और बदले में reward , vochers या ऑनलाइन patym कैश देते है।
ये पार्ट टाइम इनकम का अच्छा सोर्स है । इसमें आप 1 से2 घंटे काम करके अच्छी earning कर सकते है । 

Blogging

अगर आप आर्टिकल लिखने के शौकीन या आपको किसी topic पर लिखना अच्छा लगता है तो ब्लॉगिंग आपके लिए पैसे कमाने का बहुत अच्छा विकल्प है । अगर आपके वेबसाइट या ब्लॉग पर विजिटर्स आते है तो आप गूगल एडसेंस से कमाई कर सकते है । आप अपना आर्टिकल bolgger.com या wordpress .com पर लिखकर पब्लिश कर सकते है । आप अपना आर्टिकल किसी भी intresting topic पर लिख सकते हैं। Ex. Recipe, teching , टेक्नोलोजी से रिलेटेड , ट्रैवल गाइड और बहुत से टॉपिक है , जिनके ऊपर आप आर्टिकल लिख सकते है।

Photography

Photography (फोटोग्राफी) में भी आप काफी अच्छी earning कर सकते हो। जिन लोगो को फोटोग्राफी के शौकीन है , या जिन लोगो की हॉबी है । उनके लिए online पैसा कमाने का अच्छा मौका है। Internet पर बहुत सी websites है जहां पर आप images को सेल कर सकते हो। लेकिन आप जो फोटो उन वेबसाइट पर upload करना चाहते है, उसकी quailty अच्छी होनी चाहिए और वैसे भी आजकल के मोबाइल की कैमेरा क्वालिटी अच्छी होती है । तो आप आसानी से quality photo sell करके ऑनलाइन पैसे कमा सकते है।
  इसके अलावा आप अपनी वेबसाइट बनाकर उस पर photo को sell करके online money earn कर सकते है।


Domain buy and sell


आप domain को खरीद कर उसे बेच कर भी अच्छी earning कर सकते हैं। Ex.जैसे आपने किसी नाम का domain buy किया है । और अगर इस डोमेन की किसीको जरूरत है । मतलब उसे वहीं domain का नाम चाहिए जी आपने खरीदा हुआ है । तो वह व्यक्ति आपसे से contact करेगा ।और आप उसे जितने में sell करना चाहते है , आप उसे कर सकते हो।तो ये काफी अच्छा जरिया है online money earn करने का।



No comments:

Post a Comment

Thanks for visiting my blog...

आईपीएल से पैसे कैसे कमाएं 2023: आईपीएल मैच देखकर घर बैठे पैसे कमाने के लिए बेहतरीन ऐप्स

आजकल आईपीएल IPL जैसे क्रिकेट टूर्नामेंट का बहुत ही बड़ा प्रचलन है। इस टूर्नामेंट के मैच देखने के बहुत से फैंस होते हैं, जो घर बैठे भी इ...