750 90

आईपीएल से पैसे कैसे कमाएं 2023: आईपीएल मैच देखकर घर बैठे पैसे कमाने के लिए बेहतरीन ऐप्स




आजकल आईपीएल IPL जैसे क्रिकेट टूर्नामेंट का बहुत ही बड़ा प्रचलन है। इस टूर्नामेंट के मैच देखने के बहुत से फैंस होते हैं, जो घर बैठे भी इसका लुत्फ़ उठाना चाहते हैं। इस लेख में, हम आपको बताएंगे कि आप आईपीएल मैच देखते हुए घर बैठे पैसे कमा सकते हैं। हम आपको इसके लिए बेहतरीन ऐप्स की सूची प्रदान करेंगे जो आपको इस लक्ष्य की प्राप्ति में मदद कर सकते हैं।

 

आईपीएल मैच देखते समय घर बैठे पैसे कमाने के तरीके




आईपीएल मैच देखते समय आप निम्नलिखित तरीकों से घर बैठे पैसे कमा सकते हैं।


1. आईपीएल में ऑडिशन करें 


2.  आईपीएल में बुकी बनें


3. आईपीएल के लिए बेटिंग खेलें


4. आईपीएल के स्पंसर बनें


आईपीएल से पैसे कमाने के लिए टॉप ५ ऐप्स

आजकल टी-20 क्रिकेट का खेल बहुत ही लोकप्रिय हो गया है। आईपीएल IPL  भारत में इस खेल का सबसे बड़ा और प्रतिष्ठित टूर्नामेंट है जो खिलाड़ियों के लिए अच्छे आय INCOME का स्रोत बन सकता है। आप इस टूर्नामेंट से आसानी से पैसे कमा सकते हैं। लेकिन, अगर आप इस टूर्नामेंट में खिलाड़ी नहीं हो तो भी आप इससे पैसे कमा सकते हैं। इस लेख में, हम टॉप ५ आईपीएल से पैसे कमाने वाले एप्स के बारे में बताएंगे।


टॉप ५ आईपीएल से पैसे कमाने वाले ऐप्स


Dream11

My11Circle

MPL (Mobile Premier League)

Paytm First Games

FanFight


Dream11 से पैसे कैसे कमाएं 2023

Dream 11 एक ऑनलाइन फैंटेसी क्रिकेट गेम है, जिसमें आप अपने अधिकतम क्रिकेट ज्ञान का उपयोग करके पैसे कमा सकते हैं। इस गेम में आपको अपनी खुद की टीम बनानी होती है, जिसमें आप 11 खिलाड़ियों का चयन कर सकते हैं। टीम बनाने के लिए आपको उन 11 खिलाड़ियों में से एक कप्तान और एक वाइस-कप्तान भी चुनना होगा।

यदि आप अपनी टीम में सही खिलाड़ियों का चयन करते हैं और वे अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो आप जीत सकते हैं और प्रति दिन कुछ हजार रुपये तक कमा सकते हैं। इस गेम में प्रतियोगिता बहुत तेजी से बढ़ रही है और लाखों लोग इसमें भाग ले रहे हैं।

Dream 11 से पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले इस गेम को डाउनलोड करना होगा। फिर आपको अपना अकाउंट बनाना होगा और अपनी टीम बनानी होगी। आप बिना पैसे जमा किए भी इस गेम में खेल सकते हैं, लेकिन आप वास्तविक पैसे जीतने के लिए अपने अकाउंट में पैसे जमा करने के लिए भी विकल्प होते हैं। 

इस गेम में आप अपनी पसंद के टूर्नामेंट का चयन कर सकते हैं और उसमें भाग ले सकते हैं। इस गेम में आपको दी जाने वाली सभी जानकारी, जैसे खिलाड़ियों की स्टैटिस्टिक्स, पिच का हाल, टीम न्यूज़ आदि दी जाती है जिससे आप अपनी टीम को सही ढंग से बना सकते हैं।

इस गेम में जीता हुआ पैसा आपके अकाउंट में जमा हो जाता है और आप उसे बैंक अकाउंट में भेज सकते हैं। आप अपने दोस्तों को इस गेम के बारे में बता कर उन्हें इसमें खेलने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं और उनके आमंत्रण से आप और भी अधिक पैसे कमा सकते हैं। आप Refer  करके भी अच्छी Earning कर सकते हे आप DREAM 11 App   को डाउनलोड कीजिये और ये Refer Code ---- SHRAVA1399NO  डालिये जिससे आप को Earning होगी |

लेकिन ध्यान रहे कि फैंटेसी क्रिकेट एक जुआ जैसी चीज हो सकती है जो आपको पैसे हासिल कराने के साथ-साथ नुकसान भी पहुंचा सकती है। इसलिए, आपको सही ढंग से अपने पैसे का प्रबंधन करना चाहिए और अपनी टीम का चयन करने से पहले अच्छी तरह से खिलाड़ियों की जानकारी लेनी चाहिए।


My11Circle से पैसे कैसे कमाएं 2023 

एक ऑनलाइन क्रिकेट गेम है जिसे खेलकर आप पैसे कमा सकते हैं। इस गेम में आपको एक टीम बनानी होती है जो आपके अनुसार खिलाड़ियों से मिलती है। आपकी टीम में 11 खिलाड़ी होते हैं और आपको एक मैच के लिए एक्सपर्ट टीम चुनना होता है। आपको इस गेम में खेलने के लिए कुछ पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं।

My11Circle से पैसे कमाने के लिए आपको इसमें पैसे लगाने की आवश्यकता होती है। आप जितने अधिक पैसे लगाएंगे, उतने ही ज्यादा पैसे आपको जीतने का मौका मिलता है। जब आप अपनी टीम चुन लेते हैं तो आप उसमें जमा किए गए पैसों के अनुसार जीते हुए खिलाड़ियों के लिए प्रतिदिन रियल मनी कमाएंगे। अगर आपकी टीम अच्छे से खेलती है तो आप अधिक पैसे कमा सकते हैं|

इस गेम में आप अधिक पैसे कमाने के लिए टूर्नामेंट का चयन कर सकते हैं। आप जितने ज्यादा पैसे जमा करेंगे, उतने ही ज्यादा आपको जीतने का मौका मिलता है। टूर्नामेंट के दौरान आप अपनी टीम का कप्तान और वाइस-कप्तान भी चुन सकते हैं।

इस गेम में आप भी रेफरल कोड का उपयोग करके अपने दोस्तों को आमंत्रित कर सकते हैं। आपको जब आपके दोस्त या परिवार के सदस्य इस गेम को डाउनलोड करते हैं और आपके रेफरल कोड का उपयोग करते हैं, तो आपको रियल मनी के रूप में अलग-अलग प्रकार के बोनस मिलते हैं।

My11Circle से पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले इस गेम को डाउनलोड करना होगा और उसके बाद आपको अपना अकाउंट बनाना होगा। आपको अपनी पसंद के अनुसार टूर्नामेंट का चयन करना होगा और उसमें भाग लेने के लिए आवश्यक रकम जमा करनी होगी। आप भी अपने दोस्तों को इस गेम को आमंत्रित करके रियल मनी कमा सकते हैं।


MPL (Mobile Premier League) से पैसे कैसे कमाएं 2023

एक ऑनलाइन गेमिंग प्लेटफॉर्म है, जो विभिन्न प्रकार के खेल जैसे कि क्रिकेट, फुटबॉल, कबड्डी आदि के लिए उपलब्ध है। इस प्लेटफॉर्म को आप अपने मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं और इसे खेलने के लिए आपको अपने अकाउंट में पैसे जमा करने होते हैं।

जब आप अपने अकाउंट में पैसे जमा करते हैं, तो आप अपनी पसंद के खेल के लिए टोकन खरीद सकते हैं। इन टोकन का उपयोग करके आप अपनी टीम बना सकते हैं और अपने खेल को शुरू कर सकते हैं। इस प्लेटफॉर्म पर आप आसानी से खेल सकते हैं और जब आप खेल पूरा करते हैं, तो आप अपनी जीते हुए पैसे को अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं।

इसके अलावा, इस प्लेटफॉर्म पर आप दूसरों को भी आमंत्रित कर सकते हैं और जब वे इस प्लेटफॉर्म पर ज्वाइन होते हैं, तो आपको एक अलग से रेफरल बोनस मिलता है। इस तरह आप इस प्लेटफॉर्म से पैसे कमा सकते हैं।

गेमिंग प्लेटफॉर्म MPL (Mobile Premier League) आपको बहुत से फायदे प्रदान करता है। आप इस प्लेटफॉर्म के माध्यम से घर बैठे-बैठे आसानी से पैसे कमा सकते हैं।

इस प्लेटफॉर्म पर आप आपने रुचि के अनुसार खेल खेल सकते हैं। यहां पर आपको कई फॉर्मेट के खेल मिलते हैं, जिनमें से कुछ हैं फ्री और कुछ के लिए आपको टोकन खरीदने होते हैं।

इस प्लेटफॉर्म पर आप अपनी पसंद के साथ-साथ अपने दोस्तों के साथ भी खेल सकते हैं और इस तरीके से आप अपनी दोस्तों के साथ एक दिलचस्प मुकाबला खेल सकते हैं।

इस प्लेटफॉर्म पर आप अधिकतम राशि कमा सकते हैं। यहां पर आपको रोजाना और मासिक तौर पर आयोजित टूर्नामेंट भी मिलते हैं। आप इन टूर्नामेंट में भाग लेकर बड़ी राशि जीत सकते हैं।

इस प्लेटफॉर्म पर पैसे जमा करना और उठाना भी बहुत आसान है। आप अपने अकाउंट में पैसे जमा कर सकते हैं और अपनी जीती हुई राशि को अपने बैंक अकाउंट में भी ट्रांसफर कर सकते हैं।


Paytm First Games से पैसे कैसे कमाएं 2023

 एक ऑनलाइन गेमिंग प्लेटफॉर्म है जो आपको अपने स्मार्टफोन पर खेलने के लिए विभिन्न तरह के खेल प्रदान करता है। आप इस प्लेटफॉर्म के माध्यम से घर बैठे पैसे कमा सकते हैं।

पेटीएम फर्स्ट गेम्स पर आप अपने पसंद के खेल खेल सकते हैं, जैसे कि रमी, तीन पत्ती, फैंटसी क्रिकेट, करम और बहुत कुछ। इन खेलों में खेलने के लिए आपको टोकन का उपयोग करना होगा जो आप ऑनलाइन खरीद सकते हैं। इस प्लेटफॉर्म पर आप अपने दोस्तों के साथ मुकाबला खेल सकते हैं और जीते हुए पैसों को अपने पेटीएम अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं। आप इस प्लेटफॉर्म पर अधिकतम राशि जीतने के लिए रोजाना और साप्ताहिक टूर्नामेंट में भाग ले सकते हैं।

इस प्लेटफॉर्म पर अपने पैसों का उठाना भी बहुत आसान है। आप अपनी जीती हुई राशि को अपने पेटीएम अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं। इसके अलावा, आप इस प्लेटफॉर्म पर अपने दोस्तों को रेफर करके भी पैसे कमा सकते हैं।

पेटीएम फर्स्ट गेम्स पर पैसे कमाने के लिए आपको अपना खाता बनाना होगा। खाता बनाने के बाद, आपको अपने खेल शुरू करने के लिए अपनी पसंद के खेल का चयन करना होगा। आप टोकन खरीद सकते हैं और उन्हें खेलने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा, आप अपने दोस्तों को इस प्लेटफॉर्म पर रेफर करके भी बोनस प्राप्त कर सकते हैं।

पेटीएम फर्स्ट गेम्स में आपको अपने पसंद के खेल खेलने के अलावा भी कुछ अन्य तरीकों से पैसे कमाने के विकल्प मिलते हैं। इनमें से एक है प्लेटफॉर्म के साप्ताहिक और मासिक टूर्नामेंट में भाग लेना। इन टूर्नामेंट में शामिल होने से आप अधिक पैसे जीतने के मौके पा सकते हैं।

अन्य एक विकल्प है रेफरल बोनस प्राप्त करना। आप इस प्लेटफॉर्म को अपने दोस्तों के साथ साझा करके बोनस प्राप्त कर सकते हैं। आपके दोस्त या आपके रेफरल कोड का उपयोग करते हुए खाता बनाते हैं, तो आप अपने खाते में बोनस प्राप्त करते हैं।


FanFight(फैनफाइट ) से पैसे कैसे कमाएं 2023

फैनफाइट FanFight  पर पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको एक खाता बनाना होगा। आप इस प्लेटफॉर्म पर साइन अप कर सकते हैं या अपनी फेसबुक या गूगल अकाउंट का उपयोग कर सकते हैं।

खाता बनाने के बाद, आपको अपने बजट के अनुसार अपने पसंद के खेल का चयन करना होगा। आपको अपनी टीम बनाने के लिए दिए गए बजट से बाकी रखना होगा। टीम बनाने के बाद, आप इसे लीग में शामिल कर सकते हैं। अगर आपकी टीम अच्छी तरह से खेलती है तो आप प्राइज मनी जीत सकते हैं।

फैनफाइट पर पैसे कमाने का एक अन्य विकल्प है रेफरल बोनस प्राप्त करना। आप अपने दोस्तों को फैनफाइट पर रेफर कर सकते हैं और उन्हें अपने रेफरल कोड का उपयोग करने के लिए कह सकते हैं। जब आपके दोस्त या रेफरल कोड का उपयोग करते हुए खाता बनाते हैं, तब आपको एक बोनस मिलता है।

फैनफाइट पर अधिक पैसे कमाने के लिए, आप फैनफाइट की बोनस ऑफर की जांच कर सकते हैं। 

फैनफाइट पर पैसे कमाने के लिए, आपको अपनी टीम को ध्यान से बनाना होगा। आपको खिलाड़ियों के इतिहास, उनकी प्रदर्शन क्षमता, खेल के मैदान पर उनके स्कोर और अन्य तत्वों को ध्यान में रखना होगा। एक अच्छी टीम बनाने से आपकी जीत की संभावना बढ़ जाती है।

आप अपने पसंद के खेलों में भी भाग ले सकते हैं और जीत सकते हैं। इन खेलों में आपको कुछ बहुत ही आकर्षक प्राइज मिलते हैं जैसे कि मोबाइल फोन, लैपटॉप, जैकपॉट और नकद राशि।

फैनफाइट पर पैसे कमाने के लिए एक और सुझाव है कि आप दैनिक लीगों और स्पेशल लीगों में भी भाग लें। ये लीग आमतौर पर साप्ताहिक, मासिक और त्योहारों के अवसर पर आयोजित किए जाते हैं। आप इन लीगों में भाग लेकर अपनी जीत की संभावना बढ़ा सकते हैं।

फैनफाइट पर पैसे कमाना आसान नहीं है, लेकिन आप अपनी जानकारी और अनुभव के साथ अधिक से अधिक पैसे कमा सकते हैं।



No comments:

Post a Comment

Thanks for visiting my blog...

आईपीएल से पैसे कैसे कमाएं 2023: आईपीएल मैच देखकर घर बैठे पैसे कमाने के लिए बेहतरीन ऐप्स

आजकल आईपीएल IPL जैसे क्रिकेट टूर्नामेंट का बहुत ही बड़ा प्रचलन है। इस टूर्नामेंट के मैच देखने के बहुत से फैंस होते हैं, जो घर बैठे भी इ...