750 90

Earn Money Online: इंटरनेट से पैसा कमाने के तरीके


Earn Money Online: इंटरनेट से पैसा कमाने के तरीके


फ्रीलांसिंग

आप इंटरनेट पर डेटा एंट्री से लेकर सर्वे करने और किसी प्रॉडक्ट को टेस्ट करने जैसा कोई भी काम कर सकते हों, तो आपको काम मिल जाएगा। आपके पास जो भी स्किल हो, अगर इंटरनेट पर किसी को उसकी ज़रूरत है, तो आप पांच से दस हज़ार रुपए तक कमा सकते हैं। Outfiverr.com, upwork.com, freelancer.com और worknhire.com जैसी वेबसाइट्स पर आपको काम मिल सकता है। लेकिन पैसा, काम पूरा होने और क्लाइंट के अप्रूव करने के बाद ही मिलता है। कई बार एक ही काम में क्लाइंट के मन-मुताबिक सुधार भी करने पड़ते हैं।

एफिलिएट मार्केटिंग

Affiliate Marketing, marketing का एक ऐसा तरीका है, जिसमे कोई व्यक्ति अपने किसी source, जैसे कि ब्लॉग या वेबसाइट के द्वारा, किसी अन्य कंपनी या organization के products को प्रमोट करता है या recommend करता है। इसके बदले में वह कंपनी या आर्गेनाईजेशन उस व्यक्ति को कुछ commission देती है। अलग-अलग products के हिसाब से अलग-अलग commission होती है। यह commission sale का कुछ प्रतिशत हिस्सा भी हो सकती है या कुछ निश्चित राशी भी। यह products कुछ भी हो सकते हैं.


 सर्वे, रिसर्च या रिव्यू करना

कई वेबसाइट सर्वे, प्रोडक्ट रिव्यू करने के पैसे देती है जिसे आप डायरेक्ट अपने बैंक में ट्रांसफर कर सकते हैं या patym ,gift voucher में रिडीम कर सकते है।

एफिलिएट मार्केटिंग कैसे करें? नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें 👇

Affiliate marketing (एफिलिएट मार्केटिंग) कैसे करें?



No comments:

Post a Comment

Thanks for visiting my blog...

आईपीएल से पैसे कैसे कमाएं 2023: आईपीएल मैच देखकर घर बैठे पैसे कमाने के लिए बेहतरीन ऐप्स

आजकल आईपीएल IPL जैसे क्रिकेट टूर्नामेंट का बहुत ही बड़ा प्रचलन है। इस टूर्नामेंट के मैच देखने के बहुत से फैंस होते हैं, जो घर बैठे भी इ...